उत्तराखंड: छात्रा से छेड़छाड़ असिस्टेंट प्रोफेसर को पड़ी भारी, यहां मुकदमा दर्ज तो वहां विरोध में ज्ञापन।

सोबन सिंह जीना परिसर बागेश्वर में छात्रा से दुर्व्यवहार करने के आरोपी असिस्टेंट प्रोफेसर के खिलाफ छेड़खानी का मुकदमा दर्ज हो गया है। इस बीच कई अन्य छात्राओं ने भी असिस्टेंट प्रोफेसर के खिलाफ प्रताड़ित करने के आरोप लगाया है । जिससे असिस्टेंट प्रोफेसर की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। और अब छात्र-छात्राओं का आक्रोश भड़क गया। आक्रोशित छात्र संगठनों ने आरोपी प्राध्यापक को तत्काल निलंबित करने की मांग की है।

इधर पीड़ित छात्रा की तहरीर के बाद कोतवाली बागेश्वर में धारा 354 ‌के तहत आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज हो गया है। कोतवाल जगदीश सिंह ढकरियाल ने बताया कि मामले की जांच शुरु कर दी गई है। वहीं कई अन्य छात्राओं ने भी अब आरोपी प्राध्यापक के खिलाफ आवाज बुलंद कर दी है। इनमें पूर्व छात्राएं भी शमिल हैं। प्राध्यापक के कई कारनामे सामने आने के बाद छात्र संगठनों ने फिर से कॉलेज में प्रदर्शन किया। शुक्रवार को फिर कॉलेेज में पुलिस बुलानी पड़ी। पुलिस और प्राचार्य के समझाने के बाद मामला शांत हुआ।

उत्तराखंड: छात्रा ने असिस्टेंट प्रोफेसर पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, छात्र संगठनों के हंगामें के बाद प्रोफेसर अन्यत्र संबद्ध।

द्वाराहाट में संबद्धता के छात्र संगठनों ने असिस्टेंट प्रोफेसर का किया विरोध।

मामले की गंभीरता को देखते हुए कल देर शाम उच्च शिक्षा निदेशालय द्वारा संबंधित असिस्टेंट प्रोफेसर को महाविद्यालय द्वाराहाट संबद्ध करने का आदेश जारी किया गया था लेकिन मामले की भनक जब द्वाराहाट महाविद्यालय हुई तो वहां छात्र संगठनों ने असिस्टेंट प्रोफेसर का विरोध किया है और प्राचार्य को ज्ञापन देकर संबद्धता निरस्त करने की मांग की है अन्यथा आंदोलन की चेतावनी छात्र संगठनों द्वारा दी गई है।

कुल मिलाकर जहां समाज से लेकर शोशल मीडिया पर मामले की निंदा हो रही है वहीं अब संबंधित असिस्टेंट प्रोफेसर की भी मुसीबतें बढ़नी शुरू हो गई है।

Himfla
Ad